उदित वाणी जमशेदपुर : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने टाटानगर स्टेशन में अवैध वसूली किए जाने की शिकायत स्टेशन निदेशक से की है. इस संबंध में पंचायत के सदस्यों ने स्टेशन निदेशक को एक मांग पत्र भी सौंपा. इसमें बताया गया है कि 27 सितंबर की रात में लगभग 10 बजे ग्राहक पंचायत के कई सदस्य एक अधिकारी को नागपुर के लिए रवाना कई आए हुए थे. सभी ने प्लेटफॉर्म टिकट भी लिया था. गाड़ी संख्या 12102 से अधिकारी को रवाना होना था. एक सदस्य उच्च श्रेणी प्रतीक्षालय में मात्र लघुशंका के लिए गए तो उनसे इसके एवज में 15 रुपये की वसूली की गई. वहां बैठे कर्मचारी ने उन्हें बताया कि आपने उच्च श्रेणी प्रतीक्षालय में प्रवेश किया है तो आपको यह शुल्क देना ही होगा. शुल्क लेकर यात्री को एक रसीद भी दी गई जिसपर जीएसटी नंबर तक अंकित नहीं था और न ही ठेकेदार अथवा रेलवे से सम्बंधित कोई विषय की जानकारी मौजूद थी। इसकी शिकायत पंचायत के सदस्यों ने उसी दिन शिकायत पंजिका में की थी. लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने यह आरोप लगाया है कि स्टेशन में अवैध वसूली की जा रही है. यह शुल्क स्वयं रेलवे के द्वारा लिया जा रहा है या रेलवे के किसी ठेकेदार द्वारा, यदि ठेकेदार द्वारा लिया जा रहा है तो समझौता ज्ञापन दस्तावेज (एमओयू) की प्रति सार्वजनिक की जाए. यदि रेलवे द्वारा यात्रियों से कोई वैध वसूली की जा रही है तो प्रदत्त रशिद पर जीएसटी व रेलवे अथवा ठेकेदार से संबंधित कोई जानकारी क्यों नही है? इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग पंचयत ने रेलवे के अधिकारियों से की है. जिसका उन्होंने रेलवे को ट्वीट भी किया है और रेलवे से कार्यवाही का आश्वासन भी मिला है।
उदित वाणी टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।