उदित वाणी, जमशेदपुर: एक्सएलआरआई दिल्ली-एनसीआर ने एक्सएलआरआई जमशेदपुर की तर्ज पर दिल्ली में मार्केटिंग एवं उपभोक्ता जुड़ाव कार्यक्रम मैक्सी मेला के दूसरे संस्करण का आयोजन किया. इसमें 1.5 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया. एक्सएलआरआई (मैक्सी) के मार्केटिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित मैक्सी मेला में एक बार फिर अनुभवात्मक मार्केटिंग और मनोरंजन को मिश्रित कर मार्केट रिसर्च किया गया. जिससे उद्योग जगत के लीडर्स और उपभोक्ताओं के बीच की कड़ी स्थापित कर मार्केट की पसंद नापसंद को जाना जा सके.
इस कार्यक्रम का उद्घाटन फादर डॉ. केएस. कैसिमिर (निदेशक, एक्सएलआरआई दिल्ली एनसीआर), डॉ. नरसिम्हन राजकुमार (एसोसिएट डीन एक्सएलआरआई दिल्ली एनसीआर) और डॉ. शरद सरीन (मुख्य अतिथि और मैक्सी मेला के संस्थापक) द्वारा किया गया. मैक्सी मेला 2025 ने एब इनबेव, आदित्य बिड़ला समूह और रेकिट सहित अग्रणी कंपनियों के लिए एक मार्केट रिसर्च के लिए काम किया, ताकि आकर्षक तथा छात्र-डिज़ाइन किए गए मार्केटिंग गेम के माध्यम से वास्तविक समय में उपभोक्ता अनुसंधान किया जा सके. दो दिवसीय कार्यक्रम में विविध प्रकार की गतिविधिया शामिल थीं, जो मनोरंजन के साथ मार्केटिंग अनुसंधान को सहजता बनाने में सहायक थीं. इस आयोजन की सफलता पर एक्सएलआरआई दिल्ली-एनसीआर के निदेशक फादर डॉ. के.एस. कैसिमिर ने कहा, “मैक्सी मेला ने एक ऐसे मंच के रूप में अपना महत्व प्रदर्शित किया है जो मार्केटिंग नवाचार को वास्तविक दुनिया के उपभोक्ता जुड़ाव के साथ सहजता से एकीकृत करता है.
उदित वाणी टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।