उदित वाणी, जमशेदपुर: टाटा एनवाईके शिपिंग ने अपनी “सागर” श्रृंखला में से एक पोत अर्थात् एमवी “सागर मोती” को वर्तमान यात्रा पर तैनात किया है, जो मुंद्रा (भारत में बंदरगाह) से वियतनाम तक थोक में नमक का कार्गो ले जाता है और शिप टू के माध्यम से एक्सॉनमोबिल का समुद्री जैव ईंधन प्राप्त करता है.
0.50 फीसदी सल्फर ईंधन में 25 फीसदी तक फैटी एसिड मिथाइल एस्टर होता है. यह आपूर्ति कम उत्सर्जन वाले ऊर्जा समाधानों के प्रति टाटा एनवाईके और एक्सॉनमोबिल की प्रतिबद्धता को पुष्ट करती है.
इस साझेदारी से प्रसन्न है टाटा एनवाईके
टाटा एनवाईके एक्सॉनमोबिल के साथ साझेदारी करके प्रसन्न है और मानता है कि टाटा एनवाईके के स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने में समुद्री जैव ईंधन की महत्वपूर्ण भूमिका है.
हम ऊर्जा के आधार पर परिकलित पारंपरिक पेट्रोलियम आधारित एचएफओ/वीएलएसएफओ की तुलना में लगभग 20 से 22 फीसदी कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन में कमी हासिल करने का लक्ष्य बना रहे हैं.
कैप्टन ज़रीर अंतिया, वरिष्ठ महाप्रबंधक, समुद्री, तकनीकी और संचालन, टाटा एनवाईके ने कहा कि एक इंजन के लिए तैयार ईंधन के रूप में हम पहले से ही इस ईंधन के भंडारण, हैंडलिंग और उपचार आवश्यकताओं को समझते हैं, जो इसे हमारे लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है.
टाटा एनवाईके निरंतर परीक्षणों के साथ जैव ईंधन की जांच कर रहा है और अपने ग्राहक के स्थिरता लक्ष्यों को पूरा करने में सबसे आगे है. एक्सॉनमोबिल एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड के क्षेत्रीय वाणिज्यिक ईंधन बिक्री निदेशक, समुद्री हाउर-बिन चुआ ने कहा कि सिंगापुर में समुद्री जैव ईंधन के इस सफल वितरण के लिए टाटा एनवाईके के साथ सहयोग करने पर हमें गर्व है.
एक इंजन-तैयार ईंधन के रूप में जैव ईंधन आधारित समुद्री ईंधन तेल का उपयोग महंगे ईंधन प्रणाली या इंजन संशोधनों की आवश्यकता के बिना किया जा सकता है और पूर्ण हाइड्रोकार्बन विकल्पों की तुलना में जहाज संचालकों को उत्सर्जन में तत्काल कमी प्रदान करने में मदद कर सकता है.
हमारे आईएससीसी-अनुमोदित समुद्री जैव ईंधन हमें अपने ग्राहकों की स्थिरता महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने में सक्षम बनाते हैं.
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